How To Format Windows 10 In Hindi -2018

हेलो दोस्तो मेरा नाम सागर है मैं एक छोटे से गांव से बिलोंग करता हु.
दोस्तो आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हु की कैसे आप अपने लैपटॉप Laptop को Format कर सकते है (Format Laptop Windows 10 ) यानी अपने PC को जो कि Upgrade Verson है Windiws10 का तो उसको कैसे फॉर्मेट Format करते है।
SagarDemand.IN

यानी कोई भी Windows 10 लैपटॉप Laptop को कैसे फॉर्मेट करे उसी के बारे में आज हम जानने वाले है। बस मेरी आपसे एक विनम्र निवेदन है कि का मेरी पूरी पोस्ट को पड़े और मेरे सारे बताये गए स्टेप को फॉलो करें तो चलिए जानते है कि कैसे हम Windows 10 को कैसे फॉर्मेट करते है (How To Format Windows 10 Laptop)

Setting⇾Update & Security ⇾Recovery ⇾GetStart⇾Your Selection

1:) सबसे पहले आप अपने Windows10 के Setting में जाईये।


2:) अब आपको बहुत ऑप्शन Option दिखाई देंगे आपको सबसे नीचे Settings & Security का ऑप्शन Option दिखाई दिखाई देगा।
आपको वही पर क्लिक करना होगा।

3:) अब आपको फिर से बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। अब आपको Recovery के ऑप्शन पे क्लिक करना है जैसा कि इमेज में देख सकते है।

Windows 10 Laptop Ko Kaise Formate Kare
SagarDemand.IN

अब आपको 'Getstart' के ऑप्शन में क्लिक करना है।
अब आपको दुबारा एक ऑप्शन शो Show होगा जैसा कि नीचे स्क्रीन में देख सकते है।

अब आपको 'Getstart' के ऑप्शन में क्लिक करना है।

अब आपको दुबारा एक ऑप्शन शो Show होगा जैसा कि नीचे स्क्रीन में देख सकते है।



4:) अब आपको 2 ऑप्शन Show होगा ।



1* Keep My File :_ अगर आप इस फ़ाइल File को सेलेक्ट करते है तो आपकी सारी Personal File को छोड़कर सारी फ़ाइल Delete डिलेट हो जाएगी।



2* Remove Everything :_ अगर आप इस फ़ाइल को सेलेक्ट करते हैं तो आपकी सारी डेटा Data Delete डिलेट हो जायेगे जैसा कि आपने लैपटॉप खरीद था Same वैसा ही हो जाएगा

आपको जो ऑप्शन पसंद आये आप उसे सेलेक्ट कर ले

तो आज की पोस्ट में बस इतना ही अगर पोस्ट समझ मे ना आई हो तो मैं अपना यूट्यूब Yotube Video यह पर Embed कर दूंगा आप मेरी वीडियो को देख सकते है।

हेल्लो दोस्तो मेरा नाम सागर है. और मैं हमेसा आपको कुछ नया सिखाने की कोसिस करता रहूंगा. एक बात मैं कहना चाहूंगा आपको मैं ।
ना पैसा लगता है,
ना खर्चा लगता है,
इस पोस्ट को शेयर कर दो यार बडा अच्छा लगता है।
Share on Google Plus

About Unknown

हेल्लो दोस्तो मेरा नाम सागर है. और मैं हमेसा आपको कुछ नया सिखाने की कोसिस करता रहूंगा. एक बात मैं कहना चाहूंगा आपको मैं । ना पैसा लगता है, ना खर्चा लगता है, इस पोस्ट को शेयर कर दो यार बडा अच्छा लगता है।
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment